Breaking News

Best Facebook made in India alternative is Fnetchat

भारतीय रासायनिक संयंत्र में विषाक्त गैस रिसाव कम से कम 11 को मारता है और सैकड़ों को अस्पताल में भर्ती करता है

Smoke rises from the chemical plant after the leak.

Posted  67 Views updated 3 months ago

गुरुवार की सुबह तड़के दक्षिणी भारत के एक रासायनिक संयंत्र से जहरीली गैस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल और कारों के बगल में जमीन पर लाशें पड़ी थीं।

आंध्र प्रदेश राज्य में घातक रिसाव के स्थल के पास की सड़कें सैकड़ों लोगों से भरी हुई थीं, जिनमें से कई लोग जहरीली गैस से भाग रहे थे, दृश्य के फुटेज के अनुसार, कई लोग घायल हो गए और बेहोश हो गए।
भारत के राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के बचाव दल के सूट और गैस मास्क पहने हुए आरक्षक भी अपनी बाहों में शव के साथ भागते देखे गए।

विशाखापत्तनम शहर के बाहरी इलाके में कम से कम 3,000 लोगों के एक गांव के पास एक एलजी पॉलिमर संयंत्र में घटना के बाद कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आंध्र प्रदेश में उद्योग, वाणिज्य और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी ने कहा कि मृतकों में से ज्यादातर लोग अपने घरों के बाहर छतों पर खड़े थे या जब वे होश खो बैठे थे और जहां वे सो रहे थे, वहीं बेहोश होकर फिसल गए। । उन्होंने कहा कि मरने वालों में से तीन बच्चे थे।
कमल किशोर ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से कहा कि लगभग 1,000 लोग गैस के संपर्क में थे और लगभग 20-25 लोग गंभीर लेकिन स्थिर स्थिति में थे।

गैस की पहचान स्टाइलिन के रूप में की गई है, यह एक ज्वलनशील तरल है जिसका उपयोग विभिन्न प्रकार के औद्योगिक उत्पादों को बनाने के लिए किया जाता है, जिसमें पॉलीस्टाइनिन, फाइबरग्लास, रबर और लेटेक्स शामिल हैं।
विशाखापट्टनम जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी तेज भरत ने कहा, "जब हम मौके पर पहुंचे तो बहुत सारे लोग बेहोश जमीन पर पड़े थे और हमने लगभग 1,000 लोगों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया।"
स्थानीय पुलिस इंस्पेक्टर वी रमनय्या ने कहा कि गोपालपट्टनम पुलिस ने एंबुलेंस, पुलिस वाहनों और राज्य द्वारा प्रदान की गई बसों में सैकड़ों लोगों की मदद की।
राज्य की आपदा प्रतिक्रिया बल के प्रबंध निदेशक के कन्ना बाबू ने कहा कि अब कम से कम 285 लोग अस्पताल में हैं। गैस के संपर्क में आने के लिए व्यक्तियों को शहर भर के अस्पतालों में ले जाया गया।


infoclear

Your reaction?

0
LOL
0
LOVED
0
PURE
0
AW
0
FUNNY
0
BAD!
0
EEW
0
OMG!
0
ANGRY
0 Comments

infoclear
  • भारतीय रासायनिक संयंत्र में विषाक्त गैस रिसाव कम से कम 11 को मारता है और सैकड़ों को अस्पताल में भर्ती करता है
  • Viral Fever