लॉकडाउन-4 की तैयारी शुरू, बनानी हो सटीक रणनीति

लॉकडाउन थ्री 17 मई को खत्म हो जाएगा। इसके बाद लॉकडाउन-4 लागू होने की उम्मीद है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में यह इशारा किया है। साथ ही यह भी बताया

Posted  162 Views updated 4 months ago

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर: लॉकडाउन थ्री 17 मई को खत्म हो जाएगा। इसके बाद लॉकडाउन-4 लागू होने की उम्मीद है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में यह इशारा किया है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कुछ छूट के साथ लॉकडाउन बढ़ेगा। संबोधन के बाद से ही अधिकारियों ने लॉकडाउन-4 की तैयारियां शुरू कर दी है। बुधवार को जिलाधिकारी रविद्र कुमार, एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ गोपनीय बैठक कर दिशा निर्देश दिए। तैयारी की जा रही है कि यदि छूट दी गई तो शारीरिक दूरी का पालन कैसे कराया जाएगा। कहां कितना फोर्स लगेगा। किस अधिकारी को क्या जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। उधर, बुधवार को सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराया गया। इन प्वाइंटों पर हो रही तैयारी

- बाजारों में कुछ दुकानें खुलने की संभावना।

- सभी हाईवे से बड़े वाहनों को निकालना।

- मल्टीनेशनल कंपनी आदि के आफिस खुलने की तैयारियां।

- बस चलने की संभावना को लेकर भी तैयारियां चल रही है।

- आफिसों में जाने वाले स्टाफ का पास बनाने की तैयारियां। कुछ भी हो शारीरिक दूरी का पालन करना ही होगा : डीएम

जिलाधिकारी रविद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन-4 होगा या नहीं। अभी हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है। यदि छूट के साथ लॉकडाउन-4 आता है तो शारीरिक दूरी का पालन सख्ती के साथ कराया जाएगा। इस संबंध में व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों, दुकानदारों आदि से बैठक करके रणनीति बनाई जाएगी। यह बोले व्यापारी..

लॉकडाउन के बाद वैरायटी पुरानी होती जा रही है। कपड़े में नुकसान है। जीएसटी में छूट मिलनी चाहिए। स्टाफ को सेलरी भी देनी पड़ रही है।

अशोक कुमार मित्तल, मेनका साड़ी संसार सरकार को जीएसटी में छूट देनी चाहिए। हम लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं, लेकिन काफी नुकसान हो गया।

मनोज अग्रवाल, मंगलम ज्वैलर्स मिठाई का काम ऐसा है, जो लॉकडाउन से पहले का माल बचा था। वह सब खराब हो चुका। बहुत ज्यादा नुकसान है। जीएसटी में छूट मिले तो राहत मिलेगी।

अमित बंसल, बंसल बीकानेर स्वीट्स हथियारों का काम पूरी तरह से बंद है। हम रोज कमाने वाले और खाने वाले हैं। बहुत ज्यादा नुकसान है।

प्रमोद अग्रवाल उर्फ टीटू, आ‌र्म्स डीलर हमारा फोटो का काम। 24 मार्च से ही लैब बंद है। बहुत ज्यादा नुकसान हो चुका है। सरकार को जीएसटी में छूट देनी चाहिए।

सुधीर कुमार शर्मा, रॉयल कलर लैब

सभी हॉट स्पाट कराए गए सैनिटाइजर

वीरखेड़ा, जहांगीराबाद, जनता मस्जिद रुकनसराय, विक्रम औषधालय शिकारपुर, जाहिद के घर के आसपास रुकनसराय, अमीर हमजा मस्जिद बुलंदशहर, उमर फारूख मस्जिद बुलंदशहर, कंकरवाला बुगरासी, राधानगर बुलंदशहर, जिला महिला चिकित्सालय बुलंदशहर, मोहल्ला मृदवाड़ा, छासियावाड़ा सिकंदराबाद, गांव निसुरखा बीबीनगर, किशोरी बाग कालोनी बुलंदशहर, मोहल्ला पीरजादगान खुर्जा हॉट स्पॉट को सैनिटाइजर कराया गया। लॉकडाउन-4 यदि लागू होता है तो पुलिस पूरी तरह से तैयार है। पुलिस सख्ताई के साथ पालन कराएगी। फोर्स को निर्देश हैं कि शारीरिक दूरी का तो हर स्थान पर पालन कराना है।

संतोष कुमार सिंह, एसएसपी

 


infoclear

Your reaction?

0
LOL
0
LOVED
0
PURE
0
AW
0
FUNNY
0
BAD!
0
EEW
0
OMG!
0
ANGRY
0 Comments

infoclear
  • लॉकडाउन-4 की तैयारी शुरू, बनानी हो सटीक रणनीति
  • Viral Fever